Top 5 Amazing Websites, जिनके बारे में कोई नही जानता।

Top 5 Amazing and Useful Websites:-  दोस्तों अगर आपको अजीब और अदभुत चीजें बहुत पसंद है, तो आज की पोस्ट आपको बहुत पसंद आने वाली है, क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी टॉप 5 बहुत ही अजीब और अद्भुत websites के बारे में बात करने वाले हैं, जिनके बारे में जान कर आप सोच में पड़ जायेंगे की क्या वास्तव में ऐसी भी websites होती है ?

Top and best websites list

तो चलिए अभी ज्यादा समय बर्बाद न करते हुए हम आपको सीधे इन अजीब और अदभुत websites के बारे में बता देते है, जिनको use करने पर आपको बहुत ही मजा आने वाला है। तो चलिए कभी हम बारी-बारी से इन पांचो websites के बारे में जान लेते हैं।

Top 5 Amazing Websites, जिनके बारे में कोई नही जानता।


1. Zoomquilt.org

यह एक बहुत ही अजीब किस्म की वेबसाइट है, इस वेबसाइट की मज़ेदार बात यह है कि इसे ओपन करते ही आपके सामने एक इमेज आ जायेगी, जो कि बिना रुके nonstop zoom होती जाएगी। आप चाहे इस वेबसाइट को कितनी भी देर तक open करके रखे वो इमेज zoom होती ही जाएगी जब तक की आप खुद इस वेबसाइट को close नही कर देंगे। आप इस वेबसाइट को एक बार visit करके देखे आपको बहुत मज़ा आएगा।

ये भी पढ़े...


2. Pointerpointer.com

यह भी एक बहुत ही अजीब website है। इस वेबसाइट को मोबाइल में ओपन करने के बाद आप अपने फ़ोन की screen पर कंही पर भी एक बार क्लिक करे, क्लिक करने के बाद आपके सामने एक फोटो खुल जाएगी। जो फ़ोटो आपके सामने खुलेगी उसकी मज़ेदार बात यह होगी की उसमे एक व्यक्ति ठीक उसी जगह पर अपनी उंगली से इशारा करेगा जंहा पर आपने मोबाइल की स्क्रीन पर क्लिक किया था। अगर आप इस साइट को computer में ओपन करते है तो आप माउस के pointer को स्क्रीन पर जंहा पर भी रोकेंगे, ठीक उसी जगह पर फ़ोटो वाला व्यक्ति इशारा करेगा।

जब आप इस वेबसाइट को खुद ओपन करके use करेंगे तो आपको ज्यादा मज़ा आएगा।

ये भी पढ़े...


3. Essaytyper.com

यह भी एक बहुत ही कमाल की और गजब की वेबसाइट है, जिसमें आप सिर्फ एक शब्द (word) लिखकर उस पर एक पूरा लेख (essay) लिखवा सकते है।

इस वेबसाइट को open करने के बाद सबसे पहले आपको वो शब्द लिखने होते है, जिस टॉपिक पर आप लेख लिखवाना चाहते है। उसके बाद एक text editor window ओपन हो जाएगी, जिसमे वो लेख टाइप होगा। उसके बाद आपको लेख टाइप करवाने के लिए अपने computer keyboard से randomly टाइपिंग करना स्टार्ट कर देना है। आप चाहे कुछ भी टाइप करे, लेकिन पैराग्राफ में आपके टॉपिक से related matter ही टाइप होगा।

इस वेबसाइट का प्रयोग आप अपने दोस्तों को prank करने के लिए कर सकते है। इस वेबसाइट को आप अपने दोस्तों के सामने यूज करके उन्हें आश्चर्य चकित कर सकते हैं और उन्हें बेवकूफ बना सकते हैं। क्योंकि जब आप इस वेबसाइट पर कुछ भी randomly टाइप करेंगे तो ये वेबसाइट बहुत तेज़ी से आपके टॉपिक से related टाइपिंग करेगी। इस लिए इसे देखकर आपके दोस्तों को लगेगा कि ये सारी टाइपिंग आप कर रहे है और वो आपसे आकर्षित हो जाएंगी।

इस लिए यह भी एक बहुत ही amazing वेबसाइट है जो आपके बहुत काम आ सकती है। यह वेबसाइट computer में ज्यादा अच्छे से work करती है।

ये भी पढ़े...


4. Map.norsecorp.com

यह एक ऐसी वेबसाइट है जो कि real time हैकिंग अटैक्स को दिखाती है। पूरे वर्ल्ड में real टाइम में जितने भी हेकिंग अटैक हो रहे हैं उन सभी की डिटेल आपको इस वेबसाइट पर मिल जाएगी। इस लिए अगर आपको हैकिंग में interest हो तो आप इस website को visit करके देख सकते हैं की real टाइम में किसी देश में , कहां और कौन कौन सा सिस्टम या डिवाइस hack हो रहा है।

ये भी पढ़े...


5. Https://demos.algorithmia.com/colorize-photos/

इन पांचों websites में से मुझे सबसे अच्छी यही वेबसाइट लगी, क्योंकि ये एक बहुत ही amazing और कमाल की वेबसाइट है, जिसके द्वारा हम किसी भी black & white फ़ोटो को कलर फ़ोटो में बदल सकते है।

जी हां आपने बिल्कुल सही सुना यह एक बहुत ही कमाल की वेबसाइट है, जिसकी द्वारा हम किसी भी पुरानी black and white फ़ोटो को कलर फ़ोटो में change कर सकते है। इस वेबसाइट के बारे में और अधिक detail से जानने के लिए यह पोस्ट पढ़े।


FAQ Related to Top 5 Amazing Websites

Top 3 बहुत ही अजीब वेबसाइट के नाम क्या है ?

वैसे तो दुनिया में बहुत सारी अजीब वेबसाइट है इनमे 3 बहुत अजीब वेबसाइट के नाम है। 1. Zoomquilt.org 2. Pointerpointer.com, 3. Essaytyper.com

अनलिमिटेड जूमिंग वाली वेबसाइट कौनसी है ?

Zoomquilt.org एक ऐसी वेबसाइट है इसको ओपन करने के बाद इसमें लगातार Zoom होता रहता है। जितने देर आप इस वेबसाइट को ओपन करके रखते है उतने देर तक इसमें लगातार जूमिंग होती रहती है।

ये भी पढ़े...


तो यह थी टॉप 5 ऐसी amazing और अदभुत websites जो कि वास्तव में ही बहुत अजीब और गजब की है और लोगों को हैरत में डाल देती है। तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि यह आर्टिकल top 5 amazing and useful websites आपको जरूर पसंद आया होगा। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ