IDFC First क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करे ?

How to Apply Online For IDFC First Credit Card in Hindi : - दोस्तों अगर आप ऐसे ही किसी क्रेडिट कार्ड की तलाश कर रहे हैं जिसे लेने पर न तो उसका एनुअल चार्ज कटता है और वह लाइफ टाइम फ्री भी हो तो ऐसे में आपके लिए IDFC First Credit Card सबसे बेस्ट ऑप्शन है। क्योंकि इस क्रेडिट कार्ड में वे सभी फैसिलिटी मिलती है जो हर एक क्रेडिट कार्ड में होती है। जैसे कि इस क्रेडिट कार्ड के थ्रू आप इंडिया या इंडिया के बाहर किसी भी एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं और इसका 48 दिन तक कोई भी चार्ज नहीं कटता है। क्रेडिट कार्ड के जरिए आप 1 महीने में 20,000 से भी ज्यादा रुपए खर्च करते हैं तो आपको 10 गुना रिवार्ड्स प्राप्त होते हैं और यह रिवार्ड्स कभी भी एक्सपायर नहीं होते हैं। आप इन रिवार्ड्स को जब चाहे रिडीम कर सकते हैं। 

IDFC First Credit Card को लेने का प्रोसेस बिलकुल पेपर लेस होता है यानी आईडीएफसी फर्स्ट क्रेडिट कार्ड के लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। जिसका प्रोसेस हम आपको नीचे एक्सप्लेन करने वाले हैं तो आप इस ब्लॉग को शुरू से लेकर के अंत तक जरूर पढ़ें।


IDFC First क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करे ? 

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल से आईडीएफसी फर्स्ट क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करने के लिए www.idfcfirstbank.com/credit-card इस वेबसाइट को ओपन करें।

2. अभी आपके सामने आईडीएफसी बैंक के थ्रू क्रेडिट कार्ड लेने के लिए पेज ओपन हो जाएगा जिसमें कि आप अपना नाम, डेट ऑफ बर्थ और मोबाइल नंबर दर्ज करके Get OTP ऑप्शन पर क्लिक करें।


3. इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी सेंड किया जाएगा। इस OTP यानी वन टाइम पासवर्ड को यहां पर दर्ज करके, Terms And Conditions को एक्सेप्ट करके Proceed ऑप्शन पर क्लिक करें। 

4. नेक्स्ट पेज में आपको अपने पैन कार्ड के नंबर, Gender, करंट एड्रेस और पिन कोड दर्ज करके Proceed ऑप्शन पर क्लिक करें।

5. इसके बाद आपको अपना Occupation सेलेक्ट करना होगा जिसमें कि आप Self Employed, Salaried  या फिर  Professional क्या है, ये सेलेक्ट करना है। फिर आप अपनी कंपनी का नाम या बिजनेस का नाम दर्ज करेंगे इसी के साथ ही यहां पर आप अपनी मंथली इनकम दर्ज करके Continue करेंगे। 

6. इसके बाद आपके लिए एक बेस्ट ऑफर फाइंड किया जाएगा जिसके बाद वह ऑफर आपके सामने आ जाएगा। 

7. यहां पर आपने अपनी जो भी डीटेल्स दर्ज की है उसके अनुसार आप इस क्रेडिट कार्ड के लिए एलिजिबल होंगे तो आपके सामने Congratulations का पेज ओपन हो जाएगा। जिसमें कि आपको यह बताया गया है बधाई हो आपके लिए लाइफ टाइम फ्री आईडीएफसी बैंक फर्स्ट क्रेडिट कार्ड का ऑफर हैं। इसके नीचे आप अपने क्रेडिट कार्ड की लिमिट देख सकते हैं यानी आपका जितना ज्यादा सिबिल स्कोर अच्छा होगा उसी के अनुसार आपको अपने क्रेडिट कार्ड की लिमिट प्राप्त होगी। इसी के साथ ही नीचे आपको इंटरेस्ट रेट मिल जाएगी। फिर आप Proceed ऑप्शन पर क्लिक करें।

8. इसके बाद आप यह सेलेक्ट कर लें कि आप पर किस डिजाइन का क्रेडिट कार्ड लेना चाहते हैं। यहां पर आपको क्रेडिट कार्ड के अलग-अलग डिजाइन दिखाए जाएंगे उनमें से आप अपने अनुसार सेलेक्ट कर ले।

9. इसके बाद आपको अपना करंट एड्रेस दर्ज करना होगा इसका मतलब आप इस क्रेडिट कार्ड को किस एड्रेस पर लेना चाहेंगे। यहां पर करंट एड्रेस दर्ज करने के बाद आप Update & Proceed ऑप्शन पर क्लिक करें।

10. नेक्स्ट पेज में आपको अपनी माता का नाम और ईमेल आईडी दर्ज करनी होगी या इसके अलावा आप अपना मोबाइल नंबर भी यहां पर दर्ज करके Next ऑप्शन पर क्लिक कर सकते हैं। 

11. इसके बाद यहां पर आपको अपनी एंप्लॉयमेंट डिटेल्स देनी होगी जिसके बाद Next बटन पर क्लिक करें। 

12. इसके बाद यहां पर आपको एक क्वेश्चन पूछा जाएगा जिसमें कि क्या आप आईडीएफसी बैंक फर्स्ट में Director व Higher ऑफिसर से रिलेटेड हो। अगर हां तो Yes, अगर ना हो तो No करें। Terms And Conditions को एक्सेप्ट करके Submit करें। 

13. आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी सेंड किया जाएगा वह ओटीपी यहां पर दर्ज करके Submit करें। 

14. इसके बाद आपकी एप्लीकेशन सक्सेसफुली सबमिट हो जायेगी। इसी के साथ ही आपको एक Reference Number भी मिल जाएगा। 

15. फिर आपके मोबाइल नंबर पर एक मैसेज सैंड कर दिया जाएगा जिसमे कि आपको यह बताया गया है कि आपका आईडीएफसी फर्स्ट क्रेडिट कार्ड अप्रूव्ड कर दिया गया हैं। यह क्रेडिट कार्ड आपके ऐड्रेस पर 5 दिनों में पहुंच जाएगा। 

जब आपको अपना क्रेडिट कार्ड मिल जाए तो उसे मैनेज करने के लिए आप आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की ऑफिशियल ऐप को इंस्टॉल करेंगे। जिसके लिए आप अपने मोबाईल के प्ले स्टोर को ओपन करके IDFC First Bank की ऐप को इंस्टॉल करेंगे। इस एप्लीकेशन की मदद से आप अपने IDFC First Credit Card को मैनेज कर सकते हैं। 

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा सजेस्ट किया गया IDFC First Credit Card के बारे में जानकारी प्राप्त करके अच्छा लगा होगा। अतः इस प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारी ब्लॉग वेबसाइट को जरूर फॉलो करें।

IDFC first credit card kaise le, idfc first credit card lene ka process kya hai, credit card ke liye online apply kaise kare, 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ