पैनकार्ड में आधार कार्ड लिंक है या नहीं कैसे पता करें ?

Pancard Me Aadhar Card Link Hai Ya Nahi ? Kaise Pta Kare: - दोस्तों अगर आप भी एक पैनकार्ड धारक हैं तो आपको यह जानना बहुत ही आवश्यक है कि आपके पैन कार्ड से आधार नंबर लिंक है या नहीं। क्योंकि कई बार हमें यह बोला जाता है कि आप अपने पैनकार्ड में आधार नंबर जुड़वा ले। लेकिन हमको यही नहीं पता होता है कि हमारे पैनकार्ड में आधार नंबर जुड़े हुए हैं या नहीं ? अगर आपको भी नही पता है की आपके पैनकार्ड ने आधार कार्ड लिंक है या नहीं तो इसका पता आप अपने मोबाइल के जरिए ही लगा सकते हैं। बस इसके लिए आपको इनकम टैक्स की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर के अपने पैन कार्ड और आधार कार्ड नंबर की डिटेल्स डालनी होती है। जिसके बाद आपके सामने यह Show हो जाता है कि आपके पैन कार्ड में आधार नंबर लिंक है या नहीं, तो इसका कंपलीट प्रोसेस हमने नीचे Step By Step बता रखा है तो इसे आप जरूर से फॉलो करें।

इस जानकारी को वीडियो में देखने के लिए यहां क्लिक करे।

पैनकार्ड में आधार कार्ड लिंक है या नहीं कैसे पता करें ?


पैनकार्ड में आधार कार्ड लिंक है या नहीं कैसे पता करें ?

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल के ब्राउज़र में E Filling टाइप करके सर्च करेंगे तो आपके सामने इनकम टैक्स की ऑफिसियल वेबसाइट ओपन हो जाएगी उस पर क्लिक करें। अभी इस वेबसाइट incometax.gov.inपर जाने के लिए यहां पर क्लिक करें।

2. इसके बाद इस वेबसाइट के होम पेज पर आ जाने के बाद आप Link Aadhar Status ऑप्शन पर क्लिक करेंगे।

3. फिर आपके सामने आधार लिंकिंग स्टेटस का पेज ओपन हो जाएगा जिसमें कि आप सबसे पहले अपने पैन कार्ड नंबर और आधार कार्ड नंबर दर्ज करेंगे।


पैन कार्ड नंबर आप वही दर्ज करें जिसमें कि आप यह पता लगाना चाहते हैं कि आपके पैन कार्ड से आधार नंबर लिंक है या नहीं।

इसके बाद आप यहां पर View Link Aadhar Status ऑप्शन पर क्लिक करेंगे। 


4. फिर आपके पैन कार्ड से जो भी आधार कार्ड नंबर लिंक है वह आपके सामने आ जाएंगे। 

तो दोस्तों इस प्रकार से आप अपने पैन कार्ड से जो भी आधार कार्ड नंबर लिंक है उसके बारे में इस प्रकार से ऑनलाइन ही पता लगा सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी aadhar aur pancard linking status kaise dekhe पसंद आती हैं तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ