Google Play Games क्या है ? किस काम आता है ?

दोस्तों जब हम एक नया मोबाइल लेते हैं तो उसके अंदर google की बहुत सारी apps पहले से install होकर आती है। इन्ही में से एक Google Play Games भी है। लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि यह एप्प हमारे कभी भी कोई भी काम नहीं आती है। इसलिए हम सभी के मन में यह सवाल आता है कि आखिर हमारे मोबाइल में Google Play Games App क्यों होती है ? इसका हमारे मोबाइल में क्या काम है ?

इसलिए आज इस आर्टिकल में हम आपके इन्ही सब सवालों के जवाब देने वाले हैं और आपको बताने वाले हैं कि google play games क्या है ? यह किस काम आता है ? google play games को कैसे इस्तेमाल करते हैं ? इस लेख में हम आपको google play games के बारे में पूरी जानकारी बताने वाले हैं। इसलिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।


Google Play Games क्या है किस काम आता है ? 


दोस्तों यह अप्लीकेशन एक सामान्य मोबाइल यूजर के किसी काम की नहीं है। लेकिन अगर आप एक Gamer है और अक्सर अपने मोबाइल में गेम्स खेलते रहते हैं ? तो यह एप्लीकेशन आपके बहुत ही काम की है। क्योंकि इसके अंदर आपको ऐसे बहुत सारे गेम्स मिल जाते हैं जिन्हें आप सिर्फ google play games app के अंदर जाकर खेल सकते हैं। आपको प्ले स्टोर से गेम्स को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।


इसके अलावा ऐसे बहुत सारे games होते हैं, जिनमें सबसे पहले हमें अपनी जीमेल आईडी से लॉगिन करना पड़ती है और लोगिन करने के बाद हम वह गेम खेल सकते हैं। तो इस ऐप को अगर हम यूज करें और जीमेल आईडी से किसी game के अंदर लॉगिन करें, तो हमें फायदा यह होता है कि अगर हम उस game में कुछ lavels पार कर ले, या हमे कुछ points मिल जाये और उसके बाद हमारा मोबाइल किसी कारण से खराब हो गया या टूट जाए, तो उसके बाद अगर आप किसी दूसरे मोबाइल में अपनी जीमेल आईडी लॉगिन करते हैं और उसमें वही गेम फिर से डाउनलोड करके उसके अंदर अपनी वो ही जीमेल आईडी लॉगिन करते हैं तो हमे हमारी वो ही प्रोफाइल वापस मिल जाएगी। और जितनी levels हम पार कर चुके थे, या जितने पॉइंट्स हमे मिले थे, उसमे वो वापस आ जाएंगे।


इसके अलावा इस ऐप के अंदर वर्तमान समय में जितने भी famous games है और जिन गेम्स को सबसे ज्यादा खेला जा रहा है। उनसे संबंधित जितने भी टिप्स और ट्रिक्स है। उन सभी के वीडियो आपको इस ऐप के अंदर मिल जाएंगे। आप उनको देखकर उन पॉपुलर गेम्स से संबंधित टिप्स और ट्रिक्स सीख सकते हैं।

तो बस यही कुछ काम है जिनके कारण से google play games app हमारे मोबाइल में होती है। तो अभी आप जान गए होंगे कि यह app हमारे मोबाइल में क्यों होती है ? इसलिए अभी हम आपको बताते हैं कि इस एप्लीकेशन को कैसे इस्तेमाल करते हैं ?


1. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Google Play Games एप्लीकेशन डाउनलोड करनी है। अगर आपके मोबाइल पहले से यह एप्प है तो आपको इसकी जरूरत नही है।

अभी Google Play Games App Download करने के लिए यहां क्लिक करें।

2. उसके बाद इसे ओपन करें और अपनी जीमेल आईडी सिलेक्ट करें।

3. उसके बाद आपको इसके अंदर बहुत सारे गेम्स मिल जाएंगे जिन्हें आप खेल सकते हैं। इसके अलावा Hub बटन पर क्लिक करने पर आपको वर्तमान समय में जितने भी पॉपुलर games है जैसे PUBG, Free Fire आदि, उनसे संबंधित टिप्स और ट्रिक्स के वीडियो मिल जाएँगे, जिन्हें देख कर आप अपने gaming experience को बढ़ा सकते है।

ये भी पढ़े...

तो दोस्तों आज इस लेख में आपने सीखा कि Google Play Games क्या है ? यह किस काम आता है ? यह app हमारे मोबाइल में क्यों होता है ? इस ऐप को कैसे इस्तेमाल करते हैं ? आदि। इस लेख में आपने google play games से संबंधित सभी जानकारी जानी है। उम्मीद करता हूं कि आपको यह लेख पसंद आया होगा। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments